BREAKING NEWS
Home / सुर्खियां / वृक्ष है तो जीवन है,विश्व पर्यावरण दिवस पर नगर पंचायत अध्यक्ष मड़ियाहू रुकसाना कमाल फारुकी ने किया पौधरोपण

वृक्ष है तो जीवन है,विश्व पर्यावरण दिवस पर नगर पंचायत अध्यक्ष मड़ियाहू रुकसाना कमाल फारुकी ने किया पौधरोपण

मड़ियाहूं ,जौनपुर।स्थानीय नगर पंचायत में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नगर के विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण किया गया। बुधवार को नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना कमाल फारुकी ने पौध लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस पर संदेश दिया कि ज्यादे से ज्यादे वृक्ष लगाकर पर्यावरण को प्रदूषण से बचाया जा सकता है। वृक्ष है तो जीवन है। इसके बगैर जीवन अधूरा है। नगर को हरा भरा रखने और मानव जीवन को पर्यावरण प्रदूषण से बचाने के लिए नगर मे वृक्षारोपण किया गया।
नगर पंचायत कार्यालय मड़ियाहूं ने विश्व पर्यावरण दिवस पर 5 जून की सुबह नगर अध्यक्ष रुकसाना के नेतृत्व में नगर के सभासदों के साथ मछलीशहर बेलवा रोड पर पौधारोपण किया गया।
ईदगाह रोड से लेकर बेलवा रोड पर नगर अध्यक्ष ने पौधरोपण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद कर्मचारीओ एवं सभासदगणों ने एक-एक कर लगभग 20 पौधों का रोपण किये।
बताया जाता है कि इस वर्ष नौतपा के चलते अत्यधिक गर्मी होने के कारण नगर पंचायत ने संकल्प लिया था कि इस वर्ष हर वर्ष की तरह विश्व पर्यावरण दिवस पर नगर मे ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कराया जाएगा। जिससे नगर मे हरियाली के साथ धूप और गर्मी से लोगो को राहत मिल सके। पौधा सुरक्षित रहे इसके लिए जाली भी लगवाया गया।
इस मौके पर नगर पंचायत कर्मचारी श्याम नारायण मिश्र,अमरनाथ विश्वकर्मा,आरिफ खान,कमाल अख्तर फारूकी समाजसेवी, सभासद इजहार अहमद, गुड्डू ,अनूप कुमार समेत नगर के अन्य सभासद व कर्मचारी मौजूद रहे।

About jaizindaram